मनोरंजन

उड़ान रद्द होने पर ऋचा चड्ढा ने एयर इंडिया, मेकमाईट्रिप पर साधा निशाना, घंटों में मिलता है पूरा रिफंड

ऋचा चड्ढा ने रविवार को एक उड़ान के अचानक रद्द होने के बाद रिफंड पाने में कठिनाई का सामना करने के बाद एयर इंडिया और मेकमायट्रिप पर निशाना साधा। अभिनेत्री ने इस घटना को सार्वजनिक करने के कुछ घंटों बाद मामले को सुलझाने के लिए एयरलाइन और ट्रैवल कंपनी दोनों की आलोचना की, जब उनके कर्मचारियों को दो सप्ताह तक ग्राहक सहायता अधिकारियों के साथ सौदेबाजी करनी पड़ी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

इस प्रथा को “घोटाला” करार देते हुए, फुकरे अभिनेता ने लिखा, “शायद घटिया एयरलाइनों के लिए जल्दी पैसा कमाने का सबसे अच्छा तरीका बिना सूचना के उड़ानें रद्द करना, या समय बदलना है ताकि आप अपने कनेक्शन से चूक जाएं! तथाकथित सुविधाजनक की मिलीभगत से मेकमाईट्रिप जैसे उड़ान बुकिंग पोर्टल।”

उन्होंने कहा कि उनकी उड़ान रद्द होने के बाद, उन्हें मेकमाईट्रिप ग्राहक सेवा से ज्यादा मदद नहीं मिली और ऋचा चड्ढा दावा किया कि जब उन्होंने उनसे संपर्क किया, तो उन्हें बताया गया कि उनकी बुकिंग आईडी “मौजूद नहीं है”।

कुछ ऐसा ही अनुभव ऋचा चड्ढा को एयर इंडिया के साथ भी हुआ।

” एयर इंडिया में असभ्य ग्राहक देखभाल करने वाले लोग यह सुनिश्चित करेंगे कि आपके बिजनेस क्लास का किराया जेब में रहे, और आखिरी मिनट में समय बदलने या अहंकारी होने के लिए माफी भी नहीं मांगेंगे! अपने आप पर एक एहसान करें, और 2024 में इन 2 घोटालेबाजों से बचें! मुझे उम्मीद है कि आपकी कंपनियां सहन करेंगी आपके सभी सामूहिक इतिहासों की तुलना में अधिक नुकसान, सस्ते (सस्ते) धोखेबाज़!” अभिनेता ने एक्स पर लिखा।

कुछ घंटों बाद, अभिनेता ने एक अपडेट साझा किया कि एयर इंडिया और मेकमाईट्रिप ने आखिरकार उसका रिफंड संसाधित कर दिया है।

“इस ट्वीट के कुछ ही घंटों के भीतर, मुझे पूरा रिफंड मिल गया! मेरे सहायक ने दो सप्ताह तक फॉलो किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। मेकमाईट्रिप ने कहा कि रिफंड एयर इंडिया से नहीं आया था, इसलिए देरी हुई। मुझे एयर इंडिया से एक कॉल मिली। ऋचा चड्ढा ने लिखा, सोशल मीडिया टीम, उनकी ग्राहक सेवा नहीं। मुझे लगता है, वे दिखावे से परेशान हैं, खराब सेवा से नहीं।

उन्होंने एक्स पर घटना के बारे में लिखने के बाद कंपनियों की त्वरित प्रतिक्रिया पर सवाल उठाया, जबकि ऋचा चड्ढा सहायक ने दो सप्ताह तक मामले को सुलझाने की कोशिश की थी। अभिनेता ने ग्राहकों से यह भी आग्रह किया कि जब भी उन्हें लगे कि “बड़ी कंपनियों” द्वारा उनके साथ गलत किया जा रहा है तो वे सार्वजनिक मंच पर बोलें।

उन्होंने कहा, “ग्राहक, कृपया हमेशा अपनी आवाज का इस्तेमाल करें, बड़ी कंपनियां आपकी परवाह नहीं करतीं, उन्हें अपनी छवि की परवाह होती है।” “और मेकमाईट्रिप और एयर इंडिया, मैं सभी मदद की सराहना करता हूं, धन्यवाद। अपने आप से पूछें – यदि यह एक सेलिब्रिटी नहीं होता तो क्या आप इतने तत्पर होते? यदि आपका उत्तर हां है, तो कृपया ट्वीट के नीचे टिप्पणियाँ पढ़ें: आपको मिल जाएगा सामान्य ग्राहकों के पास अनसुलझे प्रश्न हैं। उन्हें हल करें। आपके पास अपना काम है, और मुझ पर विश्वास करें कि यह उस तरह का सकारात्मक पीआर है जिसे पैसे से नहीं खरीदा जा सकता।”

उनकी बात के अनुरूप, उनकी पहली पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, कई एक्स उपयोगकर्ताओं ने ऐसी ही कहानियों को साझा किया, जहां ऋचा चड्ढा उन्हें लगा कि ऐसी कंपनियों द्वारा उन्हें धोखा दिया जा रहा है।

सोहेल अंसारी ने टिप्पणी की, “मैंने मेकमाईट्रिप पर गो फर्स्ट के साथ श्रीनगर के लिए वापसी की उड़ान बुक की और यह दिवालिया हो गई। यह नवंबर 2022 में हुआ और मैं अभी भी रिफंड का इंतजार कर रहा हूं। इस देश की सबसे बड़ी ट्रैवल कंपनी की यही स्थिति है।” @रॉकिंगोमनी)।

UP police computer operator vacancy 2023: आइए जानते हैं कब, कैसे और कहां आएगी भर्ती

एक अन्य एक्स यूजर ने लिखा, “मैं सहमत हूं। मेकमाईट्रिप बेईमान है और भारत सरकार द्वारा संचालित डिजिटल इंडिया का प्रमुख शोषक है। हाल ही में, उन्होंने शांतिनिकेतन में दो दिनों के लिए एक छोटे से गैर-एसी कमरे के लिए मुझसे 9,200 रुपये का शुल्क लिया। पोर्टल ने इसके लिए 600 रुपये अतिरिक्त का उल्लेख किया है।” नाश्ता जबकि दोपहर के भोजन के लिए होटल 150 रुपये चार्ज कर रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अश्वगंधा चाय के फायदे: रात को अश्वगंधा चाय पीने से कई फायदे होते हैं आराम महसूस करने का मतलब 8 घंटे की नींद लेने से कहीं अधिक है यह खाने योग्य गोंद आपकी हड्डियों को मजबूत रखता है, हृदय को स्वस्थ रखता है, ऊर्जा बढ़ाता है Upcoming movie Dhoom 4 soon Ranbir-Alia: रणबीर कपूर-आलिया भट्ट ने पहली बार दिखाया बेटी राहा का चेहरा