एजुकेशन

घड़ी में टाइम देखते ही पेमेंट हो जायेगा ! अब आप अपनी हाथ वाली घड़ी से पेमेंट कर सकते हैं !

नमस्कार दोस्तों क्या आप पलक झपकते ही अपने ख़रीदे हुए सामान के पैसे कुछ सेकंडों मे करन चाहते हो तो आज आप सही जगह आये हो क्या अब आपको किसी डेबिट कार्ड और क्रेडिट एटीएम कार्ड के बिना पेमेंट कर सकते हैं ? अब क्रेडिट और डेबिट कार्ड नहीं अब घड़ी से करिए पेमेंट ! यह सच होने जा रहा है।

https://amzn.to/2LKIMIq

अब आपको अपनी हर शॉपिंग के बाद उस की पेमेंट करने के लिए न किसी डेबिट या क्रेडिट कार्ड की जरूरत होगी, न अपने स्मार्ट फोन के किसी ऐप की. ये काम अब आपकी कलाई मे लगी घड़ी (Wrist Watch) से ही हो जायेगा| घड़ी बनाने वाले देश की दिग्गज कंपनी ने Titan ने पहली बार भारत में कॉन्टैक्ट लेस पेमेंट करने वाली (Contactless Payment) को सपोर्ट और स्मार्ट काम करने वाली 5 कलाई घड़ियों को मार्केट मे लॉन्च कर दिया है. इस फीचर के लिए कंपनी ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के अपने साथ पार्टनरशिप की है।

आप अपनी शॉपिंग करने के बाद जब अपनी शॉपिंग की पेमेंट करने पहुंचेंगे, तो आपको सिर्फ PoS मशीन के पास जाकर के अपनी कलाई पर लगी घड़ी को Titan Pay Powered Watch को टैप करना है. और फिर ऐसा करते ही आपका कॉन्टैक्टलेस पेमेंट पूरा हो हो जायेगा जैसा कि आमतौर पर Wi-Fi की सुविधा वाले डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड के जरिए पेमेंट होता है. ये भी बिल्कुल वैसा ही है Titan पेमेंट वॉच की सुविधा सिर्फ SBI कार्ड धारकों के लिए है. इस स्मार्ट वॉच में दिया गया पेमेंट फंक्शन बहुत ही खास है सिक्यॉर्ड पेमेंट के साथ securtiy और सर्टिफाइड नियर-फील्ड कम्यूनिकेशन चिप जिसका मतलब है (NFC) के जरिए काम करता है जिसे वॉच की स्ट्रैप में लगाया गया है . टाइटन पे फीचर एप YONO SBI से पावर्ड है और यह उन्हीं जगहों पर काम करेगा जहां पेमेंट ऑप्शन मे POS मशीन उपलब्ध होगी। ये वही पूरी तरह से काम करेगा|

Titan स्मार्ट पेमेंट वॉच की सुविधा का फायदा केवल वो लोग ले सकते जो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कार्ड होल्डर्स उठा सकते हैं. अगर आप 2000 Rs/- तक की ही पेमेंट कर सकते हैं तो सिर्फ घड़ी को pos पर टैप करके पेमेंट हो जाएगा, और किसी भी प्रकार का कोई भी पेमेंट करते टाइम PIN की जरूरत नहीं होगी, लेकिन अगर आप से 2000/- से ऊपर की पेमेंट पर आपको अपना PIN इस्तेमाल कर डालना होगा. जैसा कि आमतौर पर अपना कार्ड इस्तेमाल करते PIN डालते है बिल्कुल वैसे ही होता है।

Titan की स्मार्ट घड़ी मे इस नई सीरीज में पुरुषों के लिए तीन वेरियंट मे और महिलाओं के लिए दो वेरियंटमे उपलब्द है पुरुषों के लिए जो स्मार्ट रिस्ट वॉच लॉन्च की गई है उसकी कीमत लगभग 2,995/- रुपये,से 3,995/- रुपये तक और 5,995/- रुपये तक है. वहीं, महिलाओं के लिए वही घड़ी लगभग 3,895/- रुपये से लेकर लगभग 4,395/- रुपये में मिलेगी.और ब्लैक और ब्राउन रंग मे उपलब्द है लेदर स्ट्रैप के कारण वॉच का लुक काफी शानदार है. सभी नईTitan वॉच सेल के लिए टाइटन की वेबसाइट पर मौजूद है।

One thought on “घड़ी में टाइम देखते ही पेमेंट हो जायेगा ! अब आप अपनी हाथ वाली घड़ी से पेमेंट कर सकते हैं !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अश्वगंधा चाय के फायदे: रात को अश्वगंधा चाय पीने से कई फायदे होते हैं आराम महसूस करने का मतलब 8 घंटे की नींद लेने से कहीं अधिक है यह खाने योग्य गोंद आपकी हड्डियों को मजबूत रखता है, हृदय को स्वस्थ रखता है, ऊर्जा बढ़ाता है Upcoming movie Dhoom 4 soon Ranbir-Alia: रणबीर कपूर-आलिया भट्ट ने पहली बार दिखाया बेटी राहा का चेहरा